Thursday 2 June 2011

जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा हनुमानजी का दिन?

ज्योतिष के अनुसार जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा मंगलवार और इस दिन क्या करें, क्या न करें...

मेष- हर कार्य में रुकावट से आपको परेशानी महसूस होगी। कारोबार में कोई बडा काम मिलेगा। नौकरी में पदौन्नति के अवसर प्राप्त होगा। शिवजी को ध्वज समर्पित करें। शुभ रंग स्लेटी, अंक 7.

वृषभ- संगठन में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। कार्य में दूसरे के ऊपर निर्भर नहीं रहें। अधिकारी आपकी बात को महत्व देंगे। परिवार सहयोग करेगा। नीम को जल चढ़ाएं। शुभ रंग 5.

मिथुन- मिथ्या आरोप का सामना करना पड़ सकता है। किसी की मदद करके आपको अच्छा महसूस होगा। आपके निर्णयों में सटीकता का अभाव रहेगा। हनुमानजी को तेल का दीपक लगाएं। शुभ रंग हरा, अंक 12.

कर्क- अनिष्ट से रक्षा होगी। आपका भाग्य साथ देगा। कार्य की अधिकता रहेगी। विपरित लिंग की तरफ आकर्षण हो सकता है। मां दुर्गा का दर्शन करें। शुभ रंग गुलाबी, अंक 8.

सिंह- जीवन साथी से संबंधों में सुधार होगा। कार्यस्थल पर विवाद हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। निर्णयों का स्वागत होगा। बजरंग बाण का पाठ करें। शुभ रंग पीला, अंक 4.

कन्या- परिवार में आप महत्वपूर्ण रहेंगे। मुकद्दमों में बाजी आपके हाथ रहेगी। किसी की मदद करने में आप  विवाद में फंस सकते है। कार्तीकेय स्वामी को शाम को घी का दीपक लगाएं। शुभ रंग आसमानी, अंक 11.

तुला- संतान आपकी बातों को नजरअंदाज करेगी इससे दु:ख उत्पन्न होगा। विवादों से परिवार की एकता में बिखराव होगा। शत्रु हावी होने का प्रयास करेगा। हनुमानजी को अष्टगंध का तिलक लगाएं। शुभ रंग जामुनी, अंक 9.

वृश्चिक- हमेशा आप विजयी हो यह संभव नहीं। धैर्य रखकर अच्छे समय का इंतजार करें। कार्य का तरीका बदलना होगा। सहयोगी बने। कुत्ते को कच्चा दूध पीने को दें। शुभ रंग कत्थई, अंक 3.

धनु- बिना एहसान लिए कार्य करने की प्रवृत्ति बनेगी। अपने दम पर ही आप सफलता की ओर अग्रसर होंगे। परिवार का साथ मिलेगा। गणेशजी का हरे रंग वाले चित्र का दर्शन करें। शुभ रंग नीला, अंक 10.

मकर- दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। संतान से शुभ समाचार मिलेगा। अपने अनुभवों से आपको लाभ प्राप्त होगा। लंबी छुट्टियों पर जाने की योजना बनेगी। इष्ट देव के नाम की एक माला का जाप करें। शुभ रंग लाल, अंक 1.

कुंभ- रिश्तेदारों एवं मेहमानों के आने से व्यस्तता रहेगी। कार्यों में आ रही विलंब से खिन्नता उत्पन्न होगी। संपर्कों का लाभ मिलेगा। चीनी की गोली बनाकर या टॉफी का वितरण बच्चों में करें। शुभ रंग काला, अंक 2.

मीन- अचानक धन की प्राप्ति का योग है। भाग्य का साथ मिलेगा। अधिकारियों से लाभ की प्राप्ति का योग है। अपने गुप्त रहस्यों को किसी पर प्रकट नहीं करे। शिवलिंग पर जल अर्पण करें। शुभ रंग महरुन, अंक 6.

No comments:

Post a Comment